-->
Loading...
🚨WelCome to Raigarh College Notification🚨
SNPV- रिचेकिंग के रिज़ल्ट हेतु जरूरी सूचना

SNPV- रिचेकिंग के रिज़ल्ट हेतु जरूरी सूचना



 शहीद नंद कुमार पटेल विश्वविद्यालय रायगढ़ 

आप सभी छात्रों द्वारा सबसे अधिक पूछे जाने वाला सवाल यह है कि जो revised result होता है क्या वह रिचेकिंग का रिज़ल्ट होता है?

इसे जानने से पहले यह जानना बहुत जरूरी है की Revised result और Rechecking Result होता क्या है?

Revised Result -

जब परीक्षा के बाद यूनिवर्सिटी द्वारा परिणाम जारी किया जाता है तब कुछ विद्यार्थियों के रिज़ल्ट कुछ तकनीकी समस्या के कारण पूरी तरह से blank (रिजल्ट में कुछ भी नही लिखा होता) जारी हो जाता है, जिसे सुधारने के लिए विद्यार्थियों द्वारा यूनिवर्सिटी में लिखित रूप में आवेदन जमा किया जाता है, इन विद्यार्थियों के रिज़ल्ट को सुधार कर जो रिजल्ट जारी किया जाता है उसे ही revised result के रूप जब वेबसाइट में उपलब्ध कराया जाता है।

Rechecking/Revaluation Result 

परीक्षा के बाद जारी परिणाम में मिले मार्क्स से जब विद्यार्थी संतुष्ट नही होते हैं तब रिजल्ट आने के 15 दिनों के अंदर ऑनलाइन माध्यम से अपने परीक्षा कॉपी की पुनः जांच हेतु आवेदन किया जाता है,

इस आवेदन के बाद जितने भी विद्यार्थियों द्वारा पुनः मूल्यांकन हेतु ऑनलाइन माध्यम से फॉर्म प्राप्त होते है उन सभी विद्यार्थियों की कॉपी पुनः जांच की जाती है ।

तत्पश्चात एक रिजल्ट जारी किया जाता है जिसे यूनिवर्सिटी की वेबसाइट में REVALUATION RESULT  के रूप में जारी किया जाता है।

यह यूनिवर्सिटी द्वारा जारी की गई अंतिम परिणाम परिणाम होता है, इस रिजल्ट में किसी भी प्रकार से संशोधन नहीं किया जा सकता है।

इस रिजल्ट के जारी होने के पश्चात ही SUPPLY EXAM के लिए फॉर्म चालू होते हैं।


आप सभी छात्रों को सूचित किया जाता है की किसी से कुछ बातें सुनने को मिलती है तो एक बार उसे confirm जरूर करे उसके बाद ही अन्य किसी अपने साथी को उस बारे में बताएं।

बहुत से विद्यार्थी Revised result को ही rechecking का रिज़ल्ट मान करके पढ़ाई छोड़ देने के फैसले कर लेते हैं, तो आप सभी से निवेदन है आपकी एक सूचना किसी की जिंदगी बना/बिगाड़ सकती है।

इस ऑनलाइन माध्यम का सदुपयोग करें।

TEAM RCN

(Raigarh college notification)



Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article